Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

IND vs PAK: कोहली की 'कहर' KL राहुल के धमाल और कुलदीप के लाजवाब कमाल से भारत की सबसे बड़ी जीत, पाकिस्तान को 228 रन से हराया

कोहली की 'कहर' KL राहुल के धमाल और कुलदीप के लाजवाब कमाल से भारत की सबसे बड़ी जीत, पाकिस्तान को 228 रन से हराया 

IND vs PAK Highlights: भारत की ओर से विराट कोहली और केएल राहुल ने नाबाद शतक जड़े. कोहली ने 94 गेंदों पर नाबाद 122 रन की पारी खेली जबकि केएल राहुल ने 106 गेंदों पर नाबाद 111 रन बनाए. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 233 रन की साझेदारी की. भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 2 विकेट पर 256 रन बनाए. टीम इंडिया ने इस जीत से 2 अंंक अर्जित किए और सुपर फोर में उसका खाता भी खुल गया. भारत की वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में रनों के लिहाज से पाकिस्तान पर यह सबसे बड़ी जीत है.


भारत की ओर से रखे गए 357 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने 32 ओवर में 8 विकेट पर 128 रन बनाए. चोटिल नसीम शाह और हारिस रउफ बैटिंग के लिए नहीं उतरे. भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों पर शुरू से दबाव बनाया जो आखिर तक बरकरार रहा. नतीजतन पाक टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती चली गई. ओपनर फखर जमां 27 जबकि अगा सलमान 23 रन बनाकर आउट हुए. कप्तान बाबर आजम का हार्दिक पंड्या ने बेहतरीन गेंद पर बोल्ड कर भारत को बड़ी सफलता दिलाई. इमाम उल हक 9 और मोहम्मद रिजवान 2 रन बनाकर आउट हुए. शादाब खा ने 6 रन का योगदान दिया.


विराट कोहली (Virat Kohli) और केएल राहुल (KL Rahul) की धमाकेदार शतकीय पारियों के बाद कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की ‘पंच’ के बूते भारत ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान (IND vs Pak) को 228 रन हराकर एशिया कप सुपर 4 राउंड का जीत से आगाज किया है. विराट और राहुल ने कोलंबो की आर प्रेमदासा स्टेडियम में रिजर्व डे में खेले गए इस मुकाबले में पाकिस्तानी गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी. दोनों के बीच अटूट दोहरी शतकीय साझेदारी से भारत ने वर्षा से प्रभावित मुकाबले में 2 विकेट पर 356 रन बनाए. भारत की ओर से कुलदीप यादव ने 8 ओवर में 25 रन देकर 5 विकेट चटकाए. वनडे इतिहास में भारत की पाकिस्तान पर रनों के लिहाज से यह सबसे बड़ी जीत है.

Post a Comment

0 Comments