Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज का बड़ा खुलासा

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि भारत के पूर्व तेज गेंदबाज लक्ष्मीपति बालाजी ने उन्हें काफी परेशान किया था और वो उनको आउट नहीं कर पाते
शोएब अख्तर के मुताबिक उन्हें सबसे मुश्किल बल्लेबाज लक्ष्मीपति बालाजी लगते थे।


लक्ष्मीपति बालाजी की अगर बात करें तो जब भारतीय टीम ने 2004 में पाकिस्तान का दौरा किया था तो उस वक्त उन्होंने निचले क्रम में काफी रन बनाए थे। बालाजी लोअर ऑर्डर में आकर धुआंधार बल्लेबाजी करते थे। उन्होंने पाकिस्तानी गेंदबाजों को काफी परेशान किया था। उन्होंने शोएब अख्तर और मोहम्मद समी की गेंदों पर जबरदस्त छक्के लगाए थे। उनके छक्के उस समय काफी मशहूर थे और लोगों के बीच वो काफी लोकप्रिय हो गए थे। भारतीय टीम को सीरीज जिताने में उनका अहम योगदान रहा था।
लक्ष्मीपति बालाजी को लेकर शोएब अख्तर की बड़ी प्रतिक्रिया
शोएब अख्तर ने बताया कि किस तरह से बालाजी के सामने उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। उन्होंने 'Wake Up With Sorabh' यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,
मेरे सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी लक्ष्मीपति बालाजी होते थे। वो मुझे काफी नापसंद करते थे और मुझे हर जगह मारते थे। मैं उन्हें आउट ही नहीं कर पाता था।
इससे पहले भारत के एक और पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने बताया था कि कैसे बालाजी उस टूर पर पाकिस्तान में काफी मशहूर हो गए थे। उन्होंने कहा कि लक्ष्मीपति बालाजी उस दौरे पर शायद इमरान खान से भी ज्यादा लोकप्रिय थे। बालाजी ने मैदान के चारों तरफ छक्के जड़े थे।

आपको बता दें कि लक्ष्मीपति बालाजी ने भारत के लिए 8 टेस्ट, 30 वनडे और 5 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले। इस दौरान उन्होंने क्रमश: 27, 34 और 10 विकेट चटकाए। 2017 में उन्होंने अपने संन्यास का ऐलान किया और इस वक्त वो चेन्नई सुपर किंग्स के कोच हैं। 

Post a Comment

0 Comments