Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

योगी सरकार ने पास किया अध्यादेश, लव जिहाद को कैबिनेट से मिली मंजूरी

उत्तर प्रदेश राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अदक्ष्यता में हुए मंत्रिमंडल की बैठक में शादी के लिए जबरन धर्मांतरण की घटनाओ पर रोक लगाने के लिए सम्बन्धी कानून के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है.

आपको बता दे की कुछ दिन पहले ही योगी आदित्यनाथ ने लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने का एलान किया था, उत्तर प्रदेश का गृह बिभाग ने लव जिहाद के खिलाफ सख्त कानून लेन का प्रस्ताव भेजा था.

कानून मंत्री बृजेश पाठक ने सख्त कानून पर जोर देते हुए कहा था राज्य में ऐसे मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे है और इस मामलों से मौहाल ख़राब हो रहा है इसलिए एक सख्त कानून बनाने की आव्सय्कता है.

सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन पर सपाईयों ने किया रक्तदान

बता दे की उत्तर प्रदेश में हुए उपचुनाव में योगी ने कहा था की हमारी सरकार लव जिहाद से निपटने के लिए एक कानून बनाएगी, हल ही में इलाहाबाद उच्चान्यायालय ने कहा था सिर्फ सदी के लिए धर्म परिवर्तन मान्य नहीं किया जा सकता.

जरूर पढ़े: उत्तर प्रदेश में 80% लोगों के बिजली बिल बढ़ सकती है सरकार ला रही नया नियम

वही मुख्यमंत्री योगी ने अदालत के इस फैसले का स्वागत करते हुए कहा था की जो लोग नाम छुपाकर इज्जत से खिलवाड़ करते है अगर वो नहीं सुधरें तो राम नाम सत्य है और उन्होंने कहा था लव जिहाद में शामिल लोगो का पोस्टर सड़क पर लगाया जायेगा.

Post a Comment

0 Comments