Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जवानो के बीच पीएम मोदी की दिवाली, पढ़ें भाषण की खास बातें

जवानो के बीच पीएम मोदी की दिवाली, पढ़ें भाषण की खास बातें 

2014 के अपने पहले कार्यकाल से ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर साल उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, जम्मू कश्मीर के अग्रिम इलाकों में जवानो के साथ दीपावली मनाते रहे हैं.

उसी तरह इस साल भी प्रधानमंत्री मोदी जवानों के बीच दिवाली मनाने जैसलमेर के लोंगेवाला पहुंचे. प्रधानमंत्री ने जवानों के बीच पहुंचकर 130 करोड़ देशवासियों की तरफ से सैनिको को दिवाली त्यौहार की बधाई दी और साथ ही जवानों का उत्साह भी बढ़ाया. प्रधानमंत्री मोदी  ने कहा कि आप भले बर्फीली पहाड़ी पर रहें या फिर रेगिस्तान में, जबतक मै आपलोगो के बिच नहीं आता तबतक मेरी दिवाली पूरी नहीं होती। 

तेजश्वी यादव का मुख्यमंत्री बनने की संभावना हुए तेज जाने कौन कौन दे सकता है साथ

आपको बता दे की मोदी ने लोंगेवाला से पड़ोसी देश पाकिस्तान और चीन को सख्त संदेश देते हुए लोंगेवाला पोस्ट की शौर्य गाथा का उल्लेख करते हुए कहा कि देश की किसी पोस्ट का नाम अगर किसी को सबसे पहले  आता है तो वो है लोंगेवाला पोस्ट. जो की विषम परिस्थितियों का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि यहां गर्मियों में तापमान 50 डिग्री को छूता है या सर्दियों मे शून्य के नीचे चला जाता है. इसके बावजूद इस पोस्ट पर आपके साथियों ने शौर्य की ऐसी गाथा लिख दी है, जो लोगों को याद है. जब भी सैन्य कुशलता के इतिहास के बारे में लिखा-पढ़ा जाएगा, तब बैटल और लोंगेवाला को याद किया जाएगा.

पीएम ने मेजर कुलदीप सिंह चांदपुर के नेतृत्व और सेना के शौर्य की भी तारीफ करते हुए कि भारत की संगठित सैन्य शक्ति के सामने कोई भी देश टिक नहीं पाएगा. आपके इसी शौर्य को नमन करते हुए भारतवासी मजबूती से खड़े हैं. भारत आज सुरक्षित है, क्योंकि भारत के पास सुरक्षा करने लिए आप जैसे बेटे-बेटियां हैं. जब भी जरूरत पड़ी, भारत ने दिखाया है कि उसके पास ताकत भी है और राजनैतिक इच्छा भी है. आज भारत आतंकियों को घर में घुस कर मारता है. पीएम ने साथ ही यह भी साफ कर दिया कि आतंकवाद को लेकर भारत किसी कीमत पर समझौता नहीं करेगा.

JDU को लगा पहला बड़ा झटका माधवी सिंह ने दिया पार्टी से इस्तीफा

पीएम मोदी ने जवानों की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि सीमा पर रहकर आप जो त्याग और तपस्या करते हैं, वो देश में एक विश्वास पैदा करता है. हमें ये विश्वास होता है कि मिलकर हर बड़ी से बड़ी चुनौती का सामना किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि आपसे मिली इसी प्रेरणा से देश महामारी के इस कठिन समय में भी अपने हर नागरिक के जीवन की रक्षा में जुटा हुआ है. इतने महीने से देश अपने 80 करोड़ नागरिकों के भोजन की व्यवस्था कर रहा है. साथ ही अर्थव्यवस्था को वापस गति देने का भी पूरे हौंसले से प्रयास कर रहा है.

Post a Comment

0 Comments