Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

तो क्या बीजेपी अपने एक और पुरानी सहयोगी दल का साथ छोड़ देगी?

तो क्या बीजेपी अपने एक और पुरानी सहयोगी दल का साथ छोड़ देगी?

हाल ही में हुए बिहार चुनाव और आये अच्छे नतीजे से बीजेपी काफी गदगद हो गयी है इसी लिए तो अब अपने बहुत ही पुराने सहयोगी दल का साथ छोड़ अकेले ही चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है .

तो क्या नितीश कुमार का रिमोट बीजेपी के हाथ में होगा?

बता दे की २०२२ में पंजाब में इलेक्शन होने है और पंजाब में सिरोमरी अकालीदल हमेसा से ही बीजेपी की सहयोगी दाल रही है लेकिन पिछले कुछ महीनो में अकालीदल और बीजेपी के बीच कुछ ठीक नहीं चल रहा है, 

.

बता दे की केंद्र की मोदी सरकार किसानो से जुडी एक बोल लोकसभा में पास किया था जिसका किसानो ने काफी बिरोध किया जिसमे की सबसे ज्यादा बिरोध पंजाब के किसानो ने किया उसी को दे ेेेेेेेेेेेेेेेेेेेेेेेेेेेेेेेेेेेेेेेेेेेजिसको देखते हुए  हरसिमरत कौर बादल जों केंद्र में मंत्री थी उन्होंने इस्तीफा दे दिया .

तब से बीजेपी और अकालीदल के बीच मनमुटाव है इसी लिए बीजेपी ने अबकी बार अकेले ही चुनाव लड़ने का मन बना रही है .

.

बता दे की २०१७ के चुनाव में अकालीदल का सूपड़ा साफ हो गया था और बीजेपी अकालीदल गठबंधन को केवल १८ सीटें ही मिली थी वही पंजाब में पहली बार चुनाव लड़ रही आम आदमी पार्टी २० सीट जितने में कामयाब हुए थी जब की मन जा रहा रहा tha की आप सरकार बना सकती है वही कांग्रेस अच्छा पर्दशन करते हुए ११७ में से ७७ सीटें जितने में कामयाब हुए थी और कप्तान अमरिंदर सिंह के नेतृत्वा में सरकार बनायीं.

बता दे की हल ही में बीजेपी पंजाब पार्टी महासचिव तरुण चुग ने एक इंटरव्यू में कहा की भाजपा पंजाब में ११७ सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. 

Post a Comment

0 Comments