Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पढ़े: क्या कह दिया विराट कोहली ने क्रिकेट के भगवान सचिन के बारे में?


जैसा की आजकल सबको पता है की भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली  इनदिनों सफलता के शिखर पर चल रहे है ऐसे में लाजमी है की उनके चाहने वाले उनकी अन्य खिलाडियों से तुलना करते है, आजकल विराट कोहली की तुलना भारतरत्न सचिन तेंदुलकर से की जाने लगी है, मौजूदा इस्थिति को देखते हुए ऐसा लगता भी है की अगर कोई सचिन का रेकॉड तोड़ सकता है तो वो है कोहली।

कोहली का विराट 121 रन, नूज़ीलैण्ड को जित के लिए 281 रन का लक्ष्य

क्रिकेट के दिगज खिलाडी कई बार कोहली की तुलना सचिन से बेहतर क्रिकेटर होने की करते है लेकिन हालही में एक इंटरव्यू में कप्तान कोहली ने एक बहुत बड़ी बात कही कोहली ने कहा की सचिन और मेरी तुलना करना गलत है, कोहली ने ये भी कहा की मेरी क्या सचिन की तुलना किसी भी खिलाडी से नहीं हो सकती है, सचिन महान है और महान रहेंगे उनके जैसा दूसरा कोई नहीं हो सकता है, इस लिए मेरा मानना है की मेरी क्या किसी की भी तुलना सचिन से करना सही नहीं है।

सामने आया राज, नेहरा ने क्यों लिया सन्यास !

विराट ने कहा की सचिन हम लोगो के लिए मार्गदर्शक वो गुरु है सचिन जब खेलते थे वो दौर और था आज के दौर के किसी भी खिलाडी में वो क़ाबलियत नहीं जो उनमे है मई तो उनके आगे बहुत छोटा हु। बता दे की कोहली की तुलना सचिन से करने के एक कारन ये भी है की विराट कोहली भारत के तरफ से एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे जयादा सतक लगाने वाले दूसरे खिलाडी है, विराट के एकदिवसीय क्रिकेट में अबतक 32 सतक हो चुके है वही सचिन का 49 सतक है ।

दुखद: भारत के तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार की माँ को कार ने कुचला, फुट फुट कर रोये प्रवीण

ऐसे में मन जा रहा है की अगर सचिन का कोई रेकॉड तोड़ सकता है तो वो है विराट कोहली, कोहली की बल्लेबाजी को लेकर खुद सचिन तेंदुलकर भी उनकी तारीफ कर चुके है।

Post a Comment

0 Comments