Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

गाँधी और शास्त्री को राष्ट्रपति अौर पीएम ने दी श्रद्धांजलि


राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 148वीं जयंती के मौके पर आज देश उनको नमन करते हुए याद कर रहा है, इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू ने राजघाट जाकर बापू को श्रद्धांजलि अर्पित की ।  वही पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, भाजपा के वरिष्ठ लालकृष्ण आडवाणी ने भी राजघाट जाकर बापू को श्रद्धांजलि अर्पित की। प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद लालबहादुर शास्त्री को भी श्रद्धांजलि अर्पित किये ।

भारत के दूसरे प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री का जन्म भी आज के दिन हुआ था । वह एक प्रसिद्ध भारतीय राजनेता व महान स्वतंत्रता सेनानी थे ।  इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू बिजय घाट पहुंचकर पूर्व पीएम लालबहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि अर्पित की । पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी शास्त्री को श्रद्धांजलि दी । "जय जवान जय किसान" का नैरा शास्त्री जी ने ही दिया था ।



बता दी की इस मौके पर देश के प्रसिद्ध सामाजिक अन्ना हजारे ने भी मुंबई से आज दिल्ली पहुंचकर राजघाट स्थित महात्मा गांधी की समाधि पर जाकर श्रद्धांजलि अर्पित की । अन्ना हजारे गांधीवादी बिचारधारा के है और उन्होंने उपवास रख कर कई लड़ाईया लाडे है । 

Post a Comment

0 Comments