Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

हिमांचल में राजनीती का महा संग्राम सुरु, 9 नवंबर को वोटिंग 18 दिसंबर को परिणाम


हिमांचल प्रदेश में बिधानसभा चुनावों की तारीख का आज एलान हो गया है, राज्य में 16 अक्टूबर को नामांकन भरे जायेंगे वही 9 नवम्बर को मतदान और 18 दिसम्बर को मतगड़ना होगी ।

पढ़े: किसका होगा गुजरात?

बता दे की आज सुबह से ही कयास लगाए जा रहे थे की आज दो प्रदेशो के लिए चुनाव का एलान हो सकता है लेकिन चुनाव आयोग ने आज केवल हिमांचल के लिए सुचना जारी की है जबकि गुजरात के लिए तारीखों का आज एलान करने से मन कर दिया है इसका घोसणा बाद में होगी। आयोग के अनुसार हिमांचल प्रदेश में सभी पोलिंग स्टेशनो वोटर आईडी कार्ड का प्रयोग किया जायेगा और पहली बार सभी पोलिंग स्टेशनो पर बीबीपैट का इस्तेमाल किया जायेगा ।

पढ़े: राजस्थान उप चुनाव में कांग्रेस का परचम लहराया बीजेपी चारो खाने चित

बता दे की हिमांचल में कुल 68  बिधान सभा सीटें है वर्तमान में 36 कांग्रेस के पास 27 भाजपा के पास और 5 निर्दलीय के पास है ।

पढ़े : मोदी का कशी की जनता को सौगात

वर्तमान में हिमांचल में कांग्रेस की सरकार है और बीरबद्रा यहाँ को मुख्यमंत्री है जिनपर भ्रस्ट्राचार के आरोप है और वो एक बार फिर कांग्रेस की तरफ से मुख्यमंत्री के उमीदवार है वही भाजपा ने अभी अपना कोई भी मुख्यमंत्री उमीदवार की घोसणा नहीं की है, कांग्रेस के लिया जहा अपनी कुर्सी बचने की चुनौती है वही भाजपा को कांग्रेस को हराने की चुनौती।

पढ़े: मुलायम से मिले अखिलेश मुलायम सिंह ने लिया बड़ा फैसला

Post a Comment

0 Comments