Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पढ़े:अंजना ॐ कश्यप का संबित और बजेपी प्रेम


आज मै आजतक न्यूज़ पे अंजना ॐ कश्यप का इंटरव्यू देख रहा था जिसमे राहुल गाँधी के गुजरात में कृष्णा और राम मंदिर में जाने पर बहस चल रही थी जिसमे उसके पैनलिस्ट थे बजेपी के संबित पात्रा, कांग्रेस से अखिलेश, वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सर देसाई, आरएसएस बिचारक  राकेश सिन्हा, इंडिया टुडे एडिटर अंशुमान तिवारी मौजूद थे ।

मुझे बड़ी हैरानी हुए की कोई पत्रकार ऐसे कैसे इंटरव्यू कर सकता है ऐसा इंटरव्यू केवल वही कर सकता है जो पूर्ण रूप से किसी पार्टी से जुड़ा हो । अंजना जैसे सवाल पूछ रही थी उससे तो लगता था की वो आरएसएस और बीजेपी से है । क्यों की ये जो बहस चल रही थी ये पूरा सवाल केवल व केवल संबित से पूछना चाहिए था । लेकिन अंजना ने तो संबित का हमेसा बचाव कर रही थी । एक पत्रकार को हमेसा मौजूदा सरकर से सवाल करना चाहिए लेकिन उल्टा वो तो और उसका बचाव कर रही थी । ये कोई बहस का मुद्दा था ही नहीं ।

क्या मंदिर मस्जिद जाने का ठेका केवल मोदी और बीजेपी आरएसएस को है । पहले तो मंदिर मस्जिद पे डिस्कशन के लिए पैनल बैठाती है और खुद ही बता देती है की मोदी मन से मंदिर जाते है और राहुल दिखावा करने या राजनीती करने के लिए। मेरा मानना है की  अंजना और संबित को ये भी बताना चाहिए की वो किस माप से मापति है की कौन श्रद्धा से जाता है और कौन बिना श्रद्धा के कैसे हम पाचन करे । अगर कोई यन्त्र है तो सबको बता दे ।

एक चीज और मैंने देखि जब अखिलेश कुछ बोलने जाते तो अंजना ही उनको रोक देती जैसे की उन्होंने एक बार गाय, नोटेबंदी, और जीसटी का जिक्र किया तो अंजना बोली की सर इसके के अलावा भी बहस हो सकती है तो मै अंजना से पूछना चाहता हु की ये गाय का मुद्दा कौन लाया था। और फिर मंदिर पे कैसी बहस करवा रही हो आपको तो अपने चैनल का नाम बदलकर आजतक संबित का बीजेपी चैनल रख लेना चाहिए ।

मै कुछ बड़ाई करना चाहूंगा राजदीप सरदेसाई का जो कम से कम सही सवाल उठाया एक सच्चे पत्रकार की यही भूमिका होनी चाहिए राजदीप ने कहा की ये बीजेपी और आरएसएस ही क्यों धर्म और मंदिर का ठेका ले रखा है । कौन श्रद्धा से जा रहा है कौन श्रद्धा से नहीं जा रहा है ये कौन होते है बताने वाले । उन्होंने ने कहा की बहस तो युवाओ के नौकरी, जीडीपी जैसे मुद्दों पे होनी चाहिए 

Post a Comment

1 Comments

  1. सरदेसाई ने कभी कांग्रेस के ऊपर आरोप लगाया कि वंशवाद कांग्रेस कि देन है ? जिसके ६ पीढ़ी से राज कर रहा हो जैसे राजा महाराजा के समय मे होता था । कभी पुछा कि पाकिस्तान में अय्यर जा कर कहता है मोदी को हटाओ? कभी पुछा की अय्यर अलगाववादी नेता से मिलने क्यों गया? रोहिंग्या मुस्लिम बांग्लादेश के लिए खतरा है, म्यांमार भगा रहा है, एक भी मुस्लिम देश लेने के लिए तैयार नहीं है तो भारत क्या अनाथालय है ? सवाल बहुत है कभी कांग्रेस से पूछा होता तो आपको अंजना ओम कश्यप पर विश्लेषण करने से अच्छा तो सरदेसाई पर कर लेते पता लग जाता।।

    ReplyDelete