Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पढ़ें: महानगर पालिका के चुनाव में भाजपा प्रत्याशी को एक भी वोट नहीं


बैंगलोर: बैंगलोर में हुए नगर पालिका के चुनाव में मेयर और उपमेयर दोनों ही प्रतिष्ठित पदों पर कांग्रेस ने कब्ज़ा कर लिया है । बता दे की कांग्रेस के पास बीजेपी से संख्या बल कम रहने के बावजूद दोनों पदों पर जित कर ली है वजह है जनता दल से गठबंधन । बड़े ही नाटकीय और उतर चढ़ाव के बीच सम्पत राय को मेयर और जनता दल की पद्मावती नरसिम्हमूर्ति को उपमेयर चुना गया है ।

पढ़े :आजमगढ़ में फिर सपा ने मारी बाज़ी भाजपा चारो खाने चित

बता दे की नगर पालिका के चुनाव में पर्सदो के साथ साथ नगर में रहने वाले बिद्यायक और सांसद भी वोट दे सकते है । और बीजेपी पर्सदो का आरोप था की कांग्रेस वो बिद्यायक और सांसद भी वोट डालने आ रहे है जो यहाँ के नहीं है । उन्होंने आरोप लगाया की चुकी राज्य में कांग्रेस की सरकार होने की वजह से उन्हें रोका नहीं जा रहा है । इस लिए भाजपा पर्सदो ने इस चुनाव का बहिस्कार किया था ।

पढ़े: क्या है आप का राजस्थान जितने का मास्टर स्ट्रोक?

बता दे की इस महा नगर पालिका में 126 पर्सदो के साथ भाजपा सबसे पार्टी है लेकिन कांग्रेस और जनता दल से हुए गठबंधन ने कांग्रेस को जित दिला दी । बता दे की कांग्रेस की जित पहले से ही पक्की मानी जा रही थी लेकिन भाजपा के बहिस्कार के बाद जित और आसान हो गयी और इसी वजह से भाजपा प्रत्याशी मुनिस्वामी और ममता वासुदेव को इस चुनाव में एक भी वोट नहीं मिले।

पढ़े: किसका होगा गुजरात?

Post a Comment

0 Comments