Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Mathura: AI के जाल में प्रेमानंद महाराज! भक्तों को किया आगाह

Premananda Big News: वृंदावन में श्रीहित राधाकेलि कुंज परिकर की ओर संत प्रेमानंद महाराज के आधिकारिक फेसबुक पेज वृंदावन रस महिमा के जरिए भक्तों को ये जानकारी दी गई है. इसमें कहा गया है कि पिछले कुछ दिनों से कुछ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आधुनिक टेक्नोलॉजी एआई यानी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल कर उनके नाम का और आवाज का दुरुपयोग किया जा रहा है. 



मथुरा के प्रसिद्ध संत प्रेमानंद महाराज की देश और दुनियाभर में कितनी ख्याति है ये बात किसी से छुपी नहीं है. दुनियाभर में उनके लाखों-करोड़ों भक्त हैं जो उन्हें नियमित रूप से सुनते हैं. लेकिन आधुनिक तकनीक ने प्रेमांनद महाराज को परेशान कर दिया है. जिसकी जानकारी खुद उनके आश्रम की ओर से दी गई है. प्रेमानंद महाराज ने अपने भक्तों के लिए एक खास संदेश भिजवाया है और उन्हें सावधान रहने को कहा है. 

इस सूचना में कहा गया कि कुछ अराजक तत्व उनकी आवाज की नकल कर अपने उत्पाद का प्रचार प्रसार वीडियो या विज्ञापन के माध्यम से कर रहे हैं. जिससे लोग भ्रमित होकर उनके सामान को खरीदें. उन्होंने अपने भक्तों से सतर्क रहने की अपील की और कहा कि ऐसे लोगों से सावधान रहें और ऐसी किसी भी प्रकार की धोखाधड़ी में न फंसे.  


संत प्रेमानंद के भक्त उनके प्रवचनों को मानते हैं और उनकी बातों को अपने जीवन में ढालते हैं. आश्रम की ओर से जारी किए गए इस संदेश के बाद भक्त भी सोच में पड़ गए हैं. हालांकि इस संदेश के बाद अब भक्त सतर्क हो गए हैं. 


दरअसल पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर संत प्रेमानंद महाराज की कई रील्स सामने आ रही है जिसमें प्रेमानंद महाराज की आवाज कुछ ऐसे उत्पादों का विज्ञापन किया जा रहा है जिनसे महाराज का कोई लेना देना नहीं है. ये बात जब आश्रम के सम्मुख आई तो महाराज ने अपने भक्तों को अलर्ट कर दिया है. ताकि वो इस तरह के भ्रम में न फँसे. 


Post a Comment

0 Comments