Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

लज्जा When Tears Stop, Revolution Start

लज्जा। 2001 में आज ही के दिन ये फिल्म रिलीज़ हुई थी। यानि आज इस फिल्म के 22 साल पूरे हो गए। ढेर सारे कलाकारों से सजी ये फिल्म यूं तो भारतीय बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं कर पाई थी। लेकिन यूके बॉक्स ऑफिस पर उस वक्त की ये 14वीं सफल फिल्म थी। 

ये पहली फिल्म थी जिसमें माधुरी दीक्षित व मनीषा कोईराला ने साथ काम किया। और शायद आखिरी भी। वर्ना उससे पहले ये दोनोँ एक्ट्रेसेज़ एक-दूजे को सख्त नापसंद करती थी। इस फिल्म में महिमा चौधरी भी थी। हालांकि महिमा चौधरी का किरदार उनसे पहले करिश्मा कपूर व तब्बू को ऑफर किया जा चुका था। लेकिन उन दोनों ने ही ये रोल ठुकरा दिया था।

 करिश्मा कपूर ने तो फिल्म की लंबी-चौड़ी स्टार कास्ट को देखते हुए फिल्म ठुकरा दी। और तब्बू ने कम फीस के चलते इस फिल्म में काम करने से इन्कार कर दिया। ये फिल्म एक महिला प्रधान फिल्म थी। इसकी कहानी महिलाओं पर किए जाने वाले अत्याचारोँ के ईर्द-गिर्द ही घूमती है। फिल्म में अजय देवगन ने भी बढ़िया काम किया था। वैसे अजय से पहले वो रोल सनी देओल को ऑफर हुआ था। लेकिन सनी ने इतनी फीस मांग ली कि डायरेक्टर राजकुमार संतोषी ने सनी को फिल्म में लेने का इरादा त्याग दिया। 

Post a Comment

0 Comments