Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मसूरी के 10 सर्वश्रेष्ठ और आकर्षक पर्यटन स्थल जो आपको जरूर देखना चाहिए

मसूरी घूमने जा रहे है तो ये 10 सर्वश्रेष्ठ और आकर्षक पर्यटन स्थल जो आपको जरूर देखना चाहिए 

मसूरी हमेशा भारत से सबसे प्रसिद्ध हिल स्टेशनों में से एक रहा है और यात्रियों के लिए सबसे पसंदीदा पर्यटन स्थल भी है, जो परिवार और दोस्तों के साथ कुछ क्वालिटी टाइम बिताना चाहते हैं। मसूरी को “पहाड़ियों की रानी” के रूप में जाना जाता है.

अगर आप प्रकृति में कुछ समय बिताना पसंद करते है और लंबी पैदल यात्रा का आनंद लेना चाहते है एओम  अद्भुत पहाड़ी दृश्यों का अनुभव करने के शौकीन है, तो मसूरी में 10 आकर्षक पर्यटक स्थान की एक सूची नीचे सूचीबद्ध है जो एक यादगार छुट्टी के लिए जाने लायक हैं:

केम्पटी फाल्स (Kempty falls): जो मसूरी की सुंदरता को बढ़ाता है और झरने का अद्भुत आनंद आता है.

गन हिल पॉइंट (Gun Hill Point): पहाड़ों और पहाड़ियों के गन हिल पॉइंट से अद्भुत दृश्य देखें और एक सुंदर शाम का आनंद लें।


बेनोग वाइल्डलाइफ  सैंक्चुअरी (Benog Wildlife Sanctuary): आपकी छुटियों को एक नया मोड़ देता है पक्षियों और जानवरों को खुलकर देखने का 


लेक मिस्ट (Lake Mist): अपने प्रियजनों के साथ इस खूबसूरत झील पर गर्मियों की शामें बिताएं।


तिब्बतन कल्चर (Tibetan Culture): मसूरी में व्यापक रूप से तिब्बती संस्कृति के बारे में जानें

टॉय ट्रेन के माध्यम से पहाड़ देखे (View Mountains Through Toy Train): टॉय ट्रेन के माध्यम से पहाड़ों का आनंद ले और एक बार फिर बच्चे की तरह महसूस करें। यह पहाड़ों की वास्तविक सुंदरता का अनुभव करने का सबसे अच्छा तरीका है

मानसिक और शारीरिक तनाव को शांत करने के लिए मसाज का मजे ले (Get your adrenaline rush on for better vacation experience to calm the mental and physical stress)

शेडुप छोएपलिंग टेम्पल (Shedup Compelling Temple): तिब्बती बौद्ध मंदिरों में से एक है जो परिवार और दोस्तों के साथ घूमने लायक है

म्युनिसिपल गार्डन (Municipal Garde): परिवार या दोस्तों के साथ फब्बारे और तरह तरह के फूलों का आनंद 

लाल टिब्बा - रेड हिल (Red Hill): लाल पहाड़ी के रूप में जाना जाता है, और इसे मसूरी में उच्चतम बिंदु के रूप में भी जाना जाता है। और, अगर आप मसूरी की असली खूबसूरती का आनंद लेना चाहते हैं, तो यह घूमने की जगह है।

मसूरी की खूबसूरती को होटल सेवन ओक्स, मसूरी के साथ अनुभव करें जो मसूरी के सबसे प्रसिद्ध और पसंदीदा होटलों में से एक है। यह बुटीक होटल बर्फ से ढके हिमालय और हरी-भरी घाटी के कुछ शानदार दृश्य प्रस्तुत करता है जो छुट्टी को यादगार बनाने के लिए एकदम सही है।

Post a Comment

0 Comments