Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

क्या बीजेपी की उलटी गिनती शुरू? बीजेपी फूस कांग्रेस की बल्ले बल्ले!


राजस्थान में दो लोकसभा और एक बिधानसभा सीट पर 29 जनवरी को उपचुनाव हुए थे जिसका परिणाम  आज आ गया है, बता दे की जिस तीन सीटों पर चुनाव हुए थे वो थी अजमेर, अलवर और मांडलगढ़ और तीनो ही सीटें कांग्रेस के खाते में आयी है, अलवर में कांग्रेस प्रत्यासी कर्ण सिंह यादव ने भाजपा के उमीद्द्वार जसवंत यादव को भरी अंतर (डेढ़ लाख) वोटो से हराया बता दे की जसवंत यादव बसुंधरा राज में कैबिनेट मंत्री है।



वही अजमेर में कांग्रेस प्रत्यासी रघु शर्मा ने बीजेपी के रामश्वरूप को लोकसभा का चुनाव हराया, मांडलगढ़  की बिधान सभा सीट पर कांग्रेस प्रत्यासी विवेक धाकड़ ने अपना धाक ज़माने में कामयाब हुए और बीजेपी के शक्ति सिंह को हराया।

पढ़े दिल्ली की २० सीटों पे चुनाव होते है तो किसको कितने सीट मिलेगी

बता दे इन तीनो ही सीटों पर चुनाव करने के कारन प्रत्यासियो को हुए निधन के कारन हुए थी, अजमेर में पूर्व केंद्रीय मंत्री सावरलाल जाट, अलवर में महंत चांदनाथ और मांडलगढ़ में कीर्ति कुमारी के निधन के कारण हुआ था।

बता दे की इस साल के अंत में राजस्थान में लोक सभा के चुनाव होने है ऐसे में मन जा रहा है की जिस तरह से आज का परिणाम कांग्रेस के पच्छ में आया है उससे साफ़ हो रहा है की राजस्थान की जनता एक बार फिर से कांग्रेस की सरकार देखना चाहती है, और इसका सीधा असर 2019 के लोकसभा चुनावो पर भी पड़ेगा।

पढ़े: राजस्थान उप चुनाव में कांग्रेस का परचम लहराया बीजेपी चारो खाने चित

Post a Comment

0 Comments