Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पढ़े: किसका होगा गुजरात?


जिस तरह से राहुल गाँधी ने अपने गुजरात दौरे सुरु किये और हार्दिक पटेल ने उनका सवागत किया इससे कयास लगाए जा रहे है की गुजरात में कांग्रेस मजबूत हो रही है इसी लिए तो कांग्रेस आला कमान अब वो बी सी समुदाय के युवा नेता अल्पेश ढाकूर और दलित समुदाय के युवा नेता जिग्नेश मेवानी को साथ लाने की कवायद तेज कर दी है ।

पढ़े : मोदी का कशी की जनता को सौगात 

पाटीदार समाज के सबसे बड़े नेता हार्दिक पटेल का राहुल गाँधी के दौरे का सवागत कर बीजेपी से खिलाफत का साफ संकेत दे दिया है । जाहिर है की गुजरात में पटेल समुदाय बीजेपी की ताकत रहा है लेकिन अगर हार्दिक पटेल कांग्रेस का साथ देते है तो मुकाबला दिलचस्प होगा यु कहे तो कांग्रेस मजबूत होगी ।

पढ़े: क्या है आप का राजस्थान जितने का मास्टर स्ट्रोक? 

अब देखना ये होगा की क्या हार्दिक और अल्पेश चुनाव के आखिरी वक्त तक कांग्रेस का साथ देते है ।  या यूँ कहे तो देखने लायक ये भी होगा की बीजेपी अब क्या रणनीति अपनाती है । वैसे गुजरात में चुनाव दिलचस्प होने वाला है क्यों की आम आदमी पार्टी भी गुजरात में चुनाव लड़ सकती है अगर आप गुजरात में चुनाव लड़ती है तो कांग्रेस के लिए मुस्किले बाद जाएगी क्यों की आप जयादातर कांग्रेस का ही वोट काटेगी।

यहाँ पढ़े: कैसे अखिलेश ने की पत्रकार की बोलती बंद 

अगर आप गुजरात में चुनाव लड़ती है तो उसको ब्यापारियों का साथ मिल सकता है । क्यों की जिस तरह से GST के बाद दे ब्यापारियों ने प्रदर्सन किया गुजरात में उससे तो लगता है की ब्यापारी वर्ग बीजेपी के शासन से काफी नाराज है । और अरविन्द केजरीवाल बनिया समुदाय से है ऐसे में आप को ब्यापारियों का साथ मिल सकता है ।

लेकिन कुछ भी कहे मोदी ने वहा पे 15  साल का जो राज किया है उससे तो साफ़ है की बीजेपी को हराना इतना आसान नहीं होगा। हल ही में प्रधान मंत्री मोदी ने सिंजे आबे के साथ बुलेट ट्रैन की आधार शिला रखी रख कर ये संकेत देने की कोसिस की की आने वाले चुनावों में बीजेपी हराना किसी भी पार्टी के लिए मुश्किल है ।

Post a Comment

0 Comments