Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

दीपिका पादुकोण का दर्द सुन सिहर उठे अमिताभ बच्चन

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) बॉलिवुड की उन चुनिंदा ऐक्‍ट्रेसेस में से हैं, जिन्‍होंने डिप्रेशन को लेकर सबसे पहले आवाज उठाई थी। दीपिका ने यह स्‍वीकार किया था कि वह डिप्रेशन का शिकार रही हैं और इसे बताने या इस पर बात करने में कोई बुराई नहीं है। शुक्रवार को दीपिका पादुकोण और फराह खान (Farah Khan) 'कौन बनेगा करोड़पति 13' स्‍पेशल एपिसोड में पहुंची थीं। सामने शो के होस्‍ट अमिताभ बच्‍चन (Amitabh Bachchan) बैठे थे। इस दौरान दीपिका ने अपने डिप्रेशन के दिनों का अनुभव शेयर किया। दर्द बयान करते-करते न सिर्फ दीपिका बल्‍क‍ि अमिताभ बच्‍चन भी भावुक हो गए। दीपिका ने कहा कि वह ऐसा दौर था जब उनकी जीने की इच्‍छा ही खत्‍म हो गई थी।

कई बार... कई बार ऐसा हुआ...'

अमिताभ ने दीपिका से पूछा कि आपको कब यह महसूस हुआ कि आप डिप्रेशन से जूझ रही हैं? इस पर दीपिका ने कहा, 'अचानक मुझे ऐसा लगा कि मेरे पेट में एक अजीब सी फीलिंग होती थी, एक खालीपन महसूस करती थी।' दीपिका ने डिप्रेशन से अपनी लड़ाई पर बात करते हुए कहा, 'वह ऐसा वक्‍त था, जब मैं काम पर नहीं जाना चाहती थी। किसी से मिलना नहीं चाहती थी। मैं कुछ नहीं करना चाहती थी। कई बार… कई बार ऐसा हुआ... मुझे नहीं पता ये मुझे कहना चाहिए या नहीं, लेकिन जीने की इच्‍छा… मुझे लगता था कि अब मुझे जिंदा नहीं रहना है। मेरी जिंदगी का कोई मकसद नहीं है।’ दीपिका यह बस बताते हुए भावुक हो गईं। अमिताभ भी दीपिका को एकटक देखते रह गए।


अमिताभ के सवाल के कारण शुरू हुई बात

दरअसल, शो के दौरान होस्‍ट अमिताभ बच्‍चन ने दीपिका और फराह से पूछा कि वह किस नेक मकसद से क्‍व‍िज शो में हिस्‍सा ले रही हैं? जवाब में दीपिका ने कहा कि वह 2014 में डिप्रेशन का श‍िकार रही हैं। इसके बाद उनहोंने एक मेंटल हेल्थ फाउंडेशन शुरू किया है, जो मेंटल हेल्थ को डीस्टिगमेटाइज करते हैं। इसी कड़ी में बात आगे बढ़ाते हुए दीपिका ने अपना वो दर्द बयान किया, जिसे सुनकर कोई भी सिहर उठेगा।

फराह बोलीं- तब हम फिल्‍म की शूटिंग कर रहे थे

कोरियोग्राफर और डायरेक्‍टर फराह खान ने शो में इस दौरान एक और खुलासा किया। उन्‍होंने अमिताभ बच्‍चन से कहा, ‘जब ये डिप्रेशन में थीं, तब हमारी फिल्म ‘हैप्पी न्यू ईयर’ के लिए शूट कर रही थीं। हमें बिल्‍कुल भी अंदाजा नहीं लगा कि ये किस स्थिति से गुजर रहीं हैं। मैं तो बहुत साल तक सोच रही थी कि इसको ऐसा कुछ कभी हुआ ही नहीं।’

अमिताभ बोले- प्रार्थना है आप स्‍वस्‍थ रहें

इन बातों को सुन अमिताभ बच्चन ने दीपिका के लिए ईश्‍वर से प्रार्थन की। उन्‍होंने कहा, ‘हम सब प्रार्थना करते हैं कि आप स्वस्थ रहें और कभी भी ऐसी स्थिति न आए। आपने अपनी बेहद पर्सनल बात हम सबके सामने कही। लोग यकीनन इससे प्रभावित होंगे और सोचेंगे कि यदि यह आपके साथ हो सकता है तो किसी के साथ भी हो सकता है।’

Post a Comment

0 Comments