Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

बिहार एग्जिट पोल लाइव अपडेट किसको मिलेगी कितनी सीट और किसकी बनेगी सरकार

बिहार एग्जिट पोल लाइव अपडेट किसको मिलेगी कितनी सीट और किसकी बनेगी सरकार 

बिहार विधानसभा चुनाव का आज तीसरे और अंतिम चरण के तहत 78 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान हो रहा है. इस चरण में कई खास नेतावो का भबिस्य तय होगा जैसे की मौजदा विधानसभा के स्पीकर और राज्य मंत्रिमंडल के 12 सदस्यों समेत कई उम्मीदवार मैदान में हैं. जिन 78 विधानसभा सीटों पर मतदान होने वाले हैं, उनमें से काफी सीटें उत्तर बिहार में और राज्य में गंगा नदी के उत्तर में स्थित हैं

बिहार चुनाव के आखिरी दौर के सिर्फ आखिरी आधा घंटे बचे है इसके बाद बिहार के तीसरे चरण के उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद हो जाएगी. तीसरे चरण में 78 सीटों पर 1204 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला कर रहे हैं वोटर. 5 बजे तक 50 फीसदी वोटिंग हो चुकी है. कई दिग्गजों की साख दांव पर है. नीतीश को अपने 15 साल के कामकाज का जवाब मिलने वाला है तो वही  तेजस्वी को जनता कितना पसंद करती है, ये भी साफ हो जाएगा. वोटिंग में महिलाएं बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रही हैं. कटिहार में 100 साल के बुजुर्ग ने अपने हौसले से लोकतंत्र को सलाम किया है. बुजुर्ग को चारपाई पर पोलिंग बूथ तक लाया गया. 

ओपिनियन पोल की सटीक जानकारी के लिए बने रहिये आपको पल पल की अपडेट देता रहेगा क्यों की जबतक चुनाव जारी रहेगा तबतक हम चुनाव आयोग की गाइडलाइन्स के हिसाब से आपको आकड़ा नहीं बता या दिखा सकते तो आप जुड़े रहे हमसे हम आपको ६ बजे से आकड़े बताना शुरू कर देंगे .

Post a Comment

0 Comments